सेंट जॉन्स चर्च में बिशप का किया गया स्वागत

Date:

Share post:

Stay Connected

5,700FansLike
506FollowersFollow
562FollowersFollow
13,800SubscribersSubscribe

प्रयागराज। काट्जू रोड स्थित सेंट जॉन्स चर्च में डायोसिस ऑफ लखनऊ के बिशप मॉरिस एडगर दान का चर्च कलीसिया के द्वारा विशेष स्वागत समारोह किया गया इस अवसर पर सेंट जॉन्स की कलीसिया के छोटे बड़े सभी सदस्यों ने मिलकर कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस विशेष समारोह में चर्च के प्रेसिबिटर इंचार्ज पादरी रेव्डo शशि प्रकाश ने बिशप को गुलदस्ता भेंट
किया ।
बिशप मॉरिस एडगर दान के साथ कार्यक्रम में शिरकत करने आयीं उनकी सुपुत्री शबनम दान को तरुणा प्रकाश द्वारा गुलदस्ता भेट कर स्वागत किया गया।
इस क्रम में सेंट जॉन्स चर्च की चर्च समिती तथा डब्लूएफसीएस की महिला सदस्यो द्वारा माल्यार्पण किया गया ।
इस अवसर पर विमल प्रसाद के परिवार द्वारा चर्च में येशु मसीह के मनुष्य के पापों को अपने ऊपर उठाए जाने एवम् स्वम को बलिदान किए जाने के चिन्ह सलीब को भेट दिया गया जिसको कि बिशप द्वारा अभिषेक किया गया और ऑल्टर पर स्थापित किया गया तथा सन्डे स्कूल के बच्चों के द्वारा मसीही गीत पर एक खूबसूरत नृत्य प्रस्तुत किया गया साथ ही साथ यूथ फैलोशिप के द्वारा एक मधुर गीत प्रस्तुत किया गया चर्च की संगीत मंडली द्वारा विशेष कव्वाली प्रस्तुत की गई जिसने हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया और सभी ने मिलकर परमेश्वर की स्तुति महिमा प्रशंसा की

। चर्च सर्विस के दौरान बिशप मॉरिस एडगर दान द्वारा मसीही भाई बहनों को प्रभु येशु के जीवन से प्रेरित प्रेम का संदेश दिया गया। उन्होंने बताया कि चर्च एक अराधनालय है जहां व्यक्ति परमेश्वर के समक्ष अपनी ख़ुशियों और अपने दुखों को रखता है इसलिए यह बेहद ज़रूरी है कि जब मसीही भाई बहन चर्च में आयें तो उनका मन पवित्र होना चाहिए। किसी के लिए ना ही ईर्ष्या होनी चाहिए और ना ही राजनीति। बाइबिल के अध्याय के द्वारा उन्होंने बताया कि “यीशु ने मंदिर को साफ़ करके, पूजा स्थलों में पवित्रता और शुद्धता बनाए रखने के महत्व की याद दिलाई।” अर्थात् केवल चर्च को सुसज्जित करना और अच्छा ख़ानपान ही काफ़ी नहीं है बल्कि अपने मनों को शुद्ध करना ज़्यादा आवश्यक है। कार्यक्रम के अंत में बिशप मॉरिस एडगर दान द्वारा चर्च के सभी रजिस्टर देखे गये और चर्च परिसर में बने ईसाबेला दान स्कूल का निरीक्षण भी किया गया। उन्होंने बताया कि चर्च समाप्ति को भू-माफ़ियाओं से बचा कर आने वाली पीढ़ियों के लिए शिक्षा और रोज़गार का अवसर प्रदान करना उनकी पहली प्राथमिकता है। इस दौरान उन्होंने छोटे बच्चों के साथ मिलकर खूब मस्ती भी किया। इस मौक़े चर्च कलीसिया के द्वारा दिन के भोजन का भी आयोजन किया गया था जिसमें सभी ने सहभागिता किया।
इस मौक़े पर विमल प्रसाद, विक्टर हेनरी, मार्था मैसी, मेविस प्रसाद, रेचल एलिस नाथ, गैब्रियल लूथर, अजय ग्रे, राजन नाथ, बलबीर प्रसाद आदि शामिल थे।

spot_img

Related articles

सीएम योगी ने लांच किया महाकुंभ का लोगो,वेबसाइट और एप

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रयागराज में महाकुंभ-2025 के प्रतीक चिन्ह (लोगो) का अनावरण किया साथ ही...

महाकुंभ को लेकर प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट पुलिस कर्मियो को दिलाएगी खास ट्रेनिंग

संगम नगरी प्रयागराज में होने वाले आगामी महाकुंभ 2025 को पुलिस के लिए सुव्यवस्थित तरीके से संपन्न कराना...

संगम नगरी में ट्रैफिक कंट्रोल के लिए पुलिस का बड़ा प्लान,महाकुंभ के दौरान वाहनों पर होगा एआई का पहरा

प्रयागराज।संगम नगरी स्मार्ट सिटी के साथ-साथ प्रयागराज में ट्रैफिक व्यवस्था भी अब विदेशों की तरह सरल और सुलभ...

प्रयागराज के वैदिक व पौराणिक तीर्थ स्थापित हों-राहुल चतुर्वेदी*

प्रयागराज। तीर्थराज प्रयागराज विश्व में अद्भुत भौगोलिक संरचना थी ।जहां तीन तरफ नदिया मिलकर एक त्रिकोण भूमि टापू...