विडियो:दर-दर भटकती बेटियां,महीनों से हाईकोर्ट के समीप अंबेडकर मूर्ति के नीचे धरने पर बैठी न्याय की आस में बेटियां

0
212

दर-दर भटकती बेटियां,महीनों से हाईकोर्ट के समीप अंबेडकर मूर्ति के नीचे धरने पर बैठी न्याय की आस में बेटियां
भले ही सरकार लाख दावे कर ले कि भ्रष्टाचार से मुक्त हमारी सरकार है लेकिन उनके दावों की पोल खोलता प्रयागराज में एक परिवार तकरीबन 3 महीने से अधिक धरने पर है लेकिन इनकी मांग पर कोई ध्यान देने वाला अधिकारी नहीं , दरअसल बलिया की रहने वाली यह महिला अपनी बेटी एक बहन और अपने पति के साथ इसलिए धरने पर बैठी है कि इनकी जमीन का इनके पास कागजात होने के बावजूद ज़मीन पर कब्जा हो गया है इनके सारे पैसे उस जमीन कि कानूनी लड़ाई लड़ने में चले गए अब यह परिवार सड़क पर है उस जमीन के चलते इन्होंने अपने दिल्ली वाले मकान को बेच दिया लेकिन उस पैसे से अपनी जमीन को बचा नहीं सके परिवार को लगा अब उनके पास पैसे नहीं है हाईकोर्ट एक मंदिर है जहां पर उन्हें न्याय की उम्मीद है इस उम्मीद के साथ परिवार पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट गेट नंबर 3 के सामने धरने पर बैठ गए लेकिन जब इनके ऊपर पुलिस वालों की निगाह गई तो पुलिस वालों ने कहा आप यहां से धरने देने के बजाय आप अंबेडकर मूर्ति के नीचे जाकर धरना प्रदर्शन करें । इसके बाद महिला अंबेडकर मूर्ति के नीचे धरने पर बैठ गई है और उनको उम्मीद है कभी भी कोई जज जब इधर से गुजरेंगे तो उनकी निगाह हम पर पड़ेगी तो वह हमारी बातें सुनेंगे और हम को न्याय देंगे ।

इस महिला की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं होती धरने पर बैठे तकरीबन 2 महीने से अधिक हो गए इनके पास खाने को पैसे नहीं है न रहने के लिए घर यह प्रयागराज के नगर निगम द्वारा बनाए गए शेल्टर होम में रुके पहले खुल्दाबाद वाले मे गए वहां से इनके लड़कियों के साथ बदतमीजी की गई जिसकी शिकायत उन्होंने थाने पर दी लेकिन इनकी शिकायत सुनी नहीं गई ।उसे बाद शेल्टर होम को छोड़कर यह अब अल्लाह पुर के शेल्टर होम में रह रहे हैं और आलम यह है कि उनके पास खाना खाने को पैसे नहीं इनको खाना हाईकोर्ट के मंदिर के सामने भीख मांगने वाले भिखारी पैसा इकट्ठा करके कर खाना खिलाते हैं ।

लंबे समय पर धरने पर बैठे हैं अब इस परिवार को यह उम्मीद है कि न्याय के देवता इनके ऊपर ध्यान देकर इनकी समस्या को दूर कर इनको न्याय दिलाएंगे ।

बलिया की रहने वाली महिला की जमीन को उनके पट्टी ने बेच दिया और उनके हिस्से की जमीन को जिसको बेचा उसने कब्जा कर लिया है इस की गुहार बलिया के डीएम एसएसपी कमिश्नर तक के पास लगाई लेकिन इनकी सुनने वाला कोई नहीं धरने पर बैठी महिला का यह कहना है बलिया के तीनों अधिकारी भ्रष्टाचारी हैं उन्होंने भ्रष्टाचार किया है अगर भ्रष्टाचार के बजाय वह न्याय करते तो हमारी जमीन हमको मिल जाती । धरने पर बैठी परिवार सहित महिला की यह मांग है बलिया के तीनों अधिकारी डीएम कमिश्नर के खिलाफ कार्रवाई कर उनकी जमीन उनको वापस दी जाए ।

दुख इस बात का है तकरीबन 2 महीने से ज्यादा धरने पर बैठे हुए इस परिवार की प्रयागराज के किसी भी अधिकारी ने सुध नहीं ली यह गलत है या सही इसको भी जानने वाला कोई नहीं आया फिर भी न्याय की उम्मीद में यह महिला धरने पर बैठी है और इस को उम्मीद है कि इनको एक ना एक दिन न्याय जरूर मिलेगा ।

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें. आप हमें bhim app 930588808@ybl और paytm व phone pe कर सकते है इस न पर 9305888808

www.worldmediatimes.com पर जाकर सबक्राईबकरे हमसे जुड़ेने व विज्ञापन के लिए संपर्क करे अन्य न्यूज़ अपडेट हासिल करने के लिए आप हमें इस न 9452888808 पर कॉल और whatsapp भी कर सकते है आपyoutube पर भी सबक्राईब करेFacebook Page औरTwitterInstagramपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करेंअपने मोबाइल परWorld Media Times की Android App