उत्तर कोरिया: किम जोंग-उन ने तूफान से प्रभावित शहर का किया दौरा

0
167

सोल (दक्षिण कोरिया), 14 अक्टूबर । उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने देश के पूर्वी प्रांत में तूफान से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए खनन शहर का दौरा किया। साथ ही क्षेत्र के पुनर्निर्माण के लिए चल रहे प्रयासों की सराहना भी की।

कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, किम ने हाल ही के महीनों में तूफान से प्रभावित हुए दक्षिण हम्कॉन्ग प्रांत के कोमडोक क्षेत्र का दौरा किया।

केसीएनए ने कहा, उन्होंने कहा कि वह देख रहे हैं कि इलाके में जितना नुकसान हुआ है, वह उनकी सोच से अधिक है। उन्होंने सेवा कर्मियों के श्रम संबंधी कार्यों की बहुत सराहना की जो पुनर्निर्माण के काम में जुटे हुए हैं।

योनहाप की रिपोर्ट के मुताबिक, किम ने कोमडोक क्षेत्र को देश के मॉडल पर्वती शहर में बदलने की योजना का भी खुलासा किया। उन्होंने 5 साल की आर्थिक विकास योजना के तहत कोमडोक और आसपास के करीबी प्रभावित क्षेत्रों में लगभग 25,000 घरों का निर्माण करने की बता कही।

हाल के महीनों में उत्तर कोरिया में एक के बाद एक तूफान आए और इनसे देश का पूर्वी प्रांत सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। बता दें कि कोमडोक इलाका विशेष रूप से, जस्ता, मैग्नेटाइट और अन्य खनिजों से समृद्ध है।

पिछले हफ्ते ही किम ने बाढ़ के नुकसान से उबरने और साल के अंत तक देश की आर्थिक विकास परियोजना में यथासंभव प्रगति करने के लिए 80-दिवसीय अभियान शुरू किया है।

–आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी