शकुंतला हॉस्पिटल के मालिक डा.अनुपम जायसवाल का निधन

0
194

सिविल लाइंस स्थित शकुंतला हॉस्पिटल के मालिक डा. अनुपम जायसवाल का शनिवार को लखनऊ स्थित मेदांता में निधन हो गया। वह शनिवार की सुबह ही तबीयत बिगड़ने के बाद लखनऊ गए थे। उनके निधन से चिकित्सकों में शोक है। शहर में पोस्ट कोविड इंफेक्शन से यह दूसरे डॉक्टर की मौत हुई है। इसके पहले एसीएमओ डा. गणेश प्रसाद की मौत हो चुकी है।

डॉक्टर अनुपम 20 अगस्त को कोविड पॉजिटिव आने के बाद दिल्ली स्थित मेदांता में उपचार कराने चले गए थे। वहां हफ्ते भर आईसीयू में भर्ती थे। वहां से आराम मिलने के बाद सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिए गए थे। कोविड की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई थी।
हालांकि उनके फेफड़े में इंफेक्शन बना हुआ था और ऑक्सीजन लेवल भी सामान्य था। इसके बाद वह सात अगस्त को घर चले आए। बताया जा रहा है कि मेदांता के डॉक्टरों ने सलाह दी थी कि लांग टर्म इंफेक्शन होने की आशंका है। लिहाजा, दो-तीन हफ्ते तक ऑक्सीजन लेवल को बनाकर रखना होगा। डा. अनुपम यहां अपने ही हॉस्पिटल में प्राइवेट वार्ड में भर्ती थे।
बृहस्पतिवार तक उनकी हालत ठीक थी। चर्चा है कि उन्होंने कोविड अस्पताल खोलने की भी तैयारी कर ली थी। अंदावा स्थित एक गेस्ट हाउस को 100 बेड के अस्पताल में तब्दील करने की की बात चल रही थी। लेकिन, शुक्रवार से उनकी हालत बिगड़ने लगी। उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन सामान्य नहीं हो पा रहा था। बताया जा रहा है कि उनको फ्राइब्रोसिस हो गई थी।

उपचार के लिए दिल्ली स्थित मेदांता में बात की लेकिन वहां के डॉक्टरों ने लखनऊ ले जाने को कहा। डा. अनुपम शनिवार की सुबह लखनऊ चले गए। भर्ती होने के बाद उनका सीटी एंजियोग्राफी टेस्ट कराए जाने की तैयारी चल रही थी। उसी दौरान उनकी मौत हो गई। एमए के पदाधिकारी डा. राजेश मौर्या ने बताया कि देर शाम लखनऊ से उनका शव लेकर एंबुलेंस रवाना हो चुकी थी। रविवार की सुबह रसूलाबाद घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया।

 

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share