CAA-NRC-NPR के खिलाफ़ प्रस्ताव पास होने के बावजूद सरकारी कर्मचारियों ने जारी रखा है NPR प्रशिक्षण!

0
208

सीएए, एनआरसी, एनपीआर के खिलाफ तेलंगाना राज्य के प्रस्ताव पारित होने के बावजूद, सरकारी अधिकारी राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) अभ्यास के लिए प्रशिक्षण कार्य जारी रखते हैं।

पूरी प्रक्रिया से परिचित एक राज्य सरकार के अधिकारी ने बताया कि यह अभ्यास कुछ ही जिलों में पहले ही पूरा हो चुका है, जबकि अन्य जगहों पर अभी अभ्यास शुरू होना बाकी है।

जब तक राज्य सरकार की ओर से कोई विशेष निर्देश न हो, तब तक प्रशिक्षण बंद नहीं किया जाएगा।

इस बीच, राजधानी शहर में GHMC अपने निर्धारित क्षेत्रों में अभ्यास की देखरेख कर रहा है जबकि अन्य जिलों में पर्यवेक्षण जिला कलेक्ट्रेट के अधीन है।

चूंकि अधिकारी 1 अप्रैल से शुरू होने वाली हाउस एन्यूमरेशन प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार हैं, जो कि जनगणना 2021 अभ्यास के लिए अग्रदूत है, नागरिक सरकार से इस अभ्यास को रोकने की मांग कर रहे हैं।

एक्टिविस्ट किरण विस्सा ने कहा कि अधिकारियों को हाउस एन्यूमरेशन एक्सरसाइज के दौरान नागरिकों से एनपीआर के लिए विवरण एकत्र करने के लिए कहा गया है।

“यह केंद्र द्वारा निर्देशित एक चतुर चाल थी, जिसने राज्य सरकारों से एनपीआर के साथ घर की गणना करने के लिए हस्तक्षेप करने के लिए एक परिपत्र में कहा,” विस्टा ने सरकार से सभी एनपीआर से संबंधित कार्यों को रोकने के लिए एक जीओ जारी करने का आग्रह किया।

Mohd. Abdul Sattar@SattarFarooqui

Beloved Telangana CM KCR Garu kept his promise n passed resolution in Telangana Assembly against CAA NPR NRC

Now @KCRTRS1 @TelanganaCMO @KTRTRS stop all the NPR works in Telangana

History will write your name in GOLDEN WORDS

RT if you want NPR to stop

View image on Twitter
43 people are talking about this
विस्टा, जो सीएए-एनआरसी-एनपीआर के खिलाफ नागरिकों के एक सदस्य हैं, ने पहले अपने बयान में कहा था, “एक सरकारी आदेश अपने अधिकारियों को यह कहते हुए जारी किया जाना चाहिए कि एनपीआर डेटा संग्रह गृह-सूचीकरण के साथ नहीं किया जाएगा। 2021 की जनगणना की कवायद। केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों के आलोक में, इस मामले को असंदिग्ध रूप से और आधिकारिक रूप से निपटा जाना चाहिए। “

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें. आप हमें bhim app 930588808@ybl और paytm व phone pe कर सकते है इस न पर 9305888808

www.worldmediatimes.com पर जाकर सबक्राईब  करे हमसे जुड़ेने व विज्ञापन के लिए संपर्क करे अन्य न्यूज़ अपडेट हासिल करने के लिए आप हमें इस न 9452888808 पर कॉल और whatsapp भी कर सकते है आप  youtube  पर भी सबक्राईब करे   Facebook Page और  Twitter   Instagram  पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें अपने मोबाइल पर  World Media Times की Android App