CAA:खाने का प्रलोभन देकर धरना करवाने वाले पांच गिरफ्तार,कार जब्त-अब तक 158 के खिलाफ FIR

0
338

लखनऊ:नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में घंटाघर पर प्रदर्शन के दौरान हंगामा करने के आरोप में मंगलवार को एक और एफआइआर दर्ज की गई है। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज ने इस मामले में आठ नामजद लोगों पर एफआइआर दर्ज कराई है। पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज प्रमोद कुमार मिश्र के मुताबिक, मंगलवार को महिलाओं के कहने पर रय्यान, अरशद अली, मोहम्मद शादाब, रहमत अब्बास, शाह आलम, फरहद सिद्दीकी, फरहान अकरम, फैसल व अन्य महिलाएं घंटाघर पर पहुंची थीं। आरोप है कि खाना बांटने का प्रलोभन देकर आरोपित सैकड़ों लोगों को एकत्र कर नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस के मना करने पर आरोपितों ने धक्कामुक्की की। पुलिस ने जिस गाड़ी से प्रदर्शनकारी महिलाओं को लाने व छोडऩे का काम किया जाता है, उसे जब्त कर लिया। विरोध व हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने मौके से पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं अन्य की तलाश की जा रही है।

बता दें, इससे पहले ठाकुरगंज इंस्पेक्टर ने एक एफआइआर दर्ज कराई थी। आरोपितों में मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना समेत 11 महिलाएं, 11 पुरुष और 150 अज्ञात लोग शामिल थे। आरोप था कि शनिवार को हिंसा का आरोपित प्रेम नगर बरौरा निवसी अब्दुल हफीज जेल से सशर्त छूटकर आया था। इस दौरान वह घंटाघर पहुंच गया, जहां महिलाओं और पुरुषों ने उसको सम्मानित किया। आरोपितों ने पुलिस के खिलाफ अचानक नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामा बढ़ता देखकर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें शांत कराने की कोशिश की तो उनसे धक्का-मुक्की की गई। यही नहीं, आरोपितों ने सोशल मीडिया पर पुलिस के खिलाफ भ्रामक सूचनाएं चलाईं। सड़क पर आरोपितों की गाडिय़ां खड़ी होने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई।

प्रदर्शनकारी पर्यटकों से भी अभद्र व्यवहार किया। पुलिस ने इस मामले में नितिन राज, यामीन खान, आसिफ खान, पूजा शुक्ला, रूखसाना जिया, सबी फातिमा, नसरीन खान, जियाऊद्दीन, जीनत कौशल, रेहाना, रानी, रऊफ, सुमैया राना, उजमा परवीन, सैफुद्दीन, मो वसी, सुनील बेग, फैयाज अहमद, आसफिया खातून, रेशमा, एबाद अहमद और अब्दुल हफीज समेत 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई। वहीं, हंगामा करने के आरोप में दो आरोपितों को नितिन और एबाद को गिरफ्तार कर लिया गया।

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें. आप हमें bhim app 930588808@ybl और paytm व phone pe कर सकते है इस न पर 9305888808

www.worldmediatimes.com पर जाकर सबक्राईब  करे हमसे जुड़ेने व विज्ञापन के लिए संपर्क करे अन्य न्यूज़ अपडेट हासिल करने के लिए आप हमें इस न 9452888808 पर कॉल और whatsapp भी कर सकते है आप  youtube  पर भी सबक्राईब करे   Facebook Page और  Twitter   Instagram  पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें अपने मोबाइल पर  World Media Times की Android App