विडियो:CAB के खिलाफ देवबन्द में मदरसे के छात्र उतरे सड़को पर,हाइवे जाम करके पढ़ी नमाज

0
310

ऐतिहासिक धरती देवबन्द में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill 2019) के विरोध में देवबंद में बुधवार को बड़ी संख्या में मदरसा छात्रों और नगरवासियों ने संयुक्त रुप से शांतिमार्च निकाला। खानकाह पुलिस चौकी पर पहुंचने के बाद नेतृत्वविहीन भीड़ सहारनपुर मुजफ्फरनगर हाईवे पर पहुंच गई और वहां जाम लगा दिया।

इस दौरान छात्रों ने खेतों में पड़े फसलों के अवशेष उठाकर हाईवे के बीचो बीच रखकर उसमें आग लगाई साथ ही बिल की कॉपी फूंककर केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए बिल का विरोध किया। जाम लगने की सूचना पर एसएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी, पीएससी बल व कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया।

 

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में बुधवार की शाम बड़ी संख्या में मदरसा छात्र और नगरवासी सरसटा बाजार स्थित जामा मस्जिद पर एकत्र हुए। शाम करीब 4 बजकर 30 मिनट पर यहां से शुरु हुआ शांतिमार्च दारुल उलूम चौक से होते हुए खानकाह पुलिस चौकी पर पहुंचा। इस दौरान छात्रों ने हाथों में ली बिल की कॉपी को जगह जगह आग के हवाले किया।

इस दौरान अचानक ही नेतृत्वविहीन भीड़ ने हाईवे की तरफ रुख कर दिया और मोहल्ला सराय मालियान स्थित राणा गैस एजेंसी के सामने पहुंचकर हाईवे पर जाम लगा दिया। वाहन आगे न बढ़े इसके लिए उन्होंने सडक़ पर पत्थर डालकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया। जिसके बाद लोगों ने केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की और बिल की कॉपी को आग के हवाले किया। इतना ही नहीं भीड़ ने हाईवे पर नमाज भी अदा की।

इस बीच जाम और हंगामे की सूचना मिलने पर एसएसपी दिनेश कुमार, एसडीएम राकेश कुमार, सीओ चौब सिंह, इंस्पेक्टर यज्ञदत्त शर्मा समेत कई थानों का फोर्स व पीएससी बल मौके पर पहुंच गया। उन्होंने छात्रों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह मानने के लिए तैयार नहीं थे। देर शाम पूर्व विधायक माविया अली और मदरसों के जिम्मेदार मौके पर पहुंचे। जिन्होंने लोगों को समझाकर शांत किया। जिसके बाद करीब 6.30 बजे जाम खोला गया।

प्रदर्शन और जाम के चलते हाईवे के दोनों और वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। जाम खुलने के बाद ही आवगमन सुचारु हो सका। सीओ चौब सिंह का कहना है कि जाम लगाया गया था। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने के बाद जाम खुलवा दिया गया

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें. आप हमें bhim app 930588808@ybl और paytm व phone pe कर सकते है इस न पर 9305888808

www.worldmediatimes.com पर जाकर सबक्राईब  करे हमसे जुड़ेने व विज्ञापन के लिए संपर्क करे अन्य न्यूज़ अपडेट हासिल करने के लिए आप हमें इस न 9452888808 पर कॉल और whatsapp भी कर सकते है आप  youtube  पर भी सबक्राईब करे   Facebook Page और  Twitter   Instagram  पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें अपने मोबाइल पर  World Media Times की Android App