विडियो:सपा Manifesto:जरूरतमंद परिवार की महिलाओं को प्रतिमाह तीन हजार देने का किया वादा

0
204

लखनऊ:-लोकसभा चुनाव 2019 में बहुजन समाज पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। समाजवादी पार्टी के कार्यालय में अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घोषणा पत्र जारी किया। उनके साथ पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी भी थे।

सपा ने अपने घोषणा पत्र में समाजवादी पेंशन योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को तीन हजार रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सपा मुख्यालय में घोषणा पत्र जारी करते हुए इसे विजन डॉक्यूमेंट बताया। अखिलेश ने ढाई करोड़ से अधिक संपत्ति वालों पर दो फीसद का अतिरिक्त टैक्स लगाने, जीडीपी का छह फीसद शिक्षा पर खर्च करने सहित कई बिंदुओं को शामिल किया है। अखिलेश ने सामाजिक न्याय के लिए जातिगत आंकड़े सार्वजनिक करने की मांग की है। उनका कहना है कि देश के 10 फीसद सामान्य वर्ग के लोग 60 फीसद राष्ट्रीय संपत्ति पर काबिज हैं।

 

अखिलेश यादव ने कहा कि हमने इस बार अमीर को अमीर और गरीब को गरीब बनाने से रोकने के लिए सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन का रास्ता निकाला है। सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन पर आधारित हमारा डॉक्युमेंट जनता को समर्पित है।

हम सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन के विचार के साथ हम चुनाव में उतरे हैं। सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन पर आधारित हमारा डॉक्युमेंट जनता को समर्पित है। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए उनकी नीतियों की आलोचना की।

अखिलेश यादव ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि अमीरी-गरीबी की खाई बेहद गहरी हो चुकी है। हम सभी वर्गों के हितों का खयाल रखेंगे। सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन  नई दिशा- एक नई उम्मीद के साथ हमने लक्ष्य तय किये है।

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बिना प्राइमरी एजुकेशन को ठीक किये कुछ सही नहीं हो सकता। देश में जीएसटी लागू होने से व्यापारियों का नुकसान हुआ है।

नोटबंदी से व्यापारी उबर भी नहीं पाए थे कि जीएसटी ने उनकी कमर तोड़ दी। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास के लिए एक साथ आना होगा। हम तो किसान का पूरा कर्ज माफ होने के पक्ष में हैं। बिना महिलाओं को बराबर का सम्मान दिये विकास अधूरा है।

घोषणा पत्र के बारे में उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन को जनता के बीच ले जाने का काम इस किताब के माध्यम से किया जा रहा है। हमारे दल की विचारधारा के क्या विचार हों उसको लेकर जनता के बीच जा रहे हैं।

आज अमीरी-गरीबी की खाई इतनी ज्यादा हो गई है कि आप कल्पना नहीं कर सकते। देश में चुनाव अपनी गति से चल रहा है। सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन जनता से सीधा संवाद कर रहा है। बिना सामाजिक न्याय के गरीबी के खिलाफ लड़ाई एक धोखा है। केंद्र की सरकार बेरोजगारी के आंकड़े छुपा रही है। बिना इसको बताए देश ख़ुशहाली के रास्ते पर नहीं जा सकता।

अखिलेश यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि सेना में अहीर रेजिमेंट बने। उन्होंने कहा कि यूपी ने कई प्रधानमंत्री दिये हैं। अगर यूपी से इस बार भी कोई पीएम बनेगा तो मुझे बड़ी खुशी होगी। जिस सवाल को भाजपा उठा रही है वो बता दे कि आतंकवादी को जहाज में बैठाकर किसने छोड़ा था।

बच्चे पढ़ाई में बहुत पैसे खर्च करते हैं लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिलती है। भाजपा को कोई जानकरी नहीं, सिर्फ लोगों को धोखा देना आता है। हमने जो काम किया वही हमारी विश्वसनीयता है। अखिलेश यादव ने कहा कि बिना प्राइमरी एजुकेशन को ठीक किये कुछ सही नहीं हो सकता।

देश में जीएसटी लागू होने से व्यापारियों का नुकसान हुआ है। नोटबंदी से व्यापारी उबर भी नहीं पाए थे कि जीएसटी ने उनकी कमर तोड़ दी। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास के लिए एक साथ आना होगा। हम तो किसान का पूरा कर्ज माफ होने के पक्ष में हैं। बिना महिलाओं को बराबर का सम्मान दिये विकास अधूरा है।

www.worldmediatimes.com पर जाकर सबक्राईब  करे हमसे जुड़ेने व विज्ञापन के लिए संपर्क करे अन्य न्यूज़ अपडेट हासिल करने के लिए आप हमें इस न 9452888808 पर कॉल और whatsapp भी कर सकते है आप  youtube  पर भी सबक्राईब करे   Facebook Page और  Twitter   Instagram  पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें अपने मोबाइल पर  World Media Times की Android App