खुल्दाबाद पुलिस चौकी की सड़क 50 फीट होगी चौड़ी,अखाड़ा परिषद नहीं करेगा शाही स्नान का बहिष्कार

0
383

इलाहाबाद:खुल्दाबाद पुलिस चौकी से आयुषी चौराहे तक की सड़क सेंटर से लेकर 50 फीट चौड़ी होगी।चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह की मौजूदगी में एडीए के उपाध्यक्ष भानुचंद्र गोस्वामी और व्यापारियों के बीच शुक्रवार को हुई बैठक में इस पर सहमति बनी।

मंत्री ने सहमति के तहत आगे कार्य करने का निर्देश दिया। इलाहाबाद में चल रहे सड़क चौड़ीकरण के कार्य में बहुत से व्यापारियों की दुकानें भी जद में आ रही हैं।इस पर व्यापारियों ने नाराजगी जताई।सर्किट हाउस में हुई बैठक में मंत्री ने बीच का रास्ता निकालते हुए सड़क की चौड़ाई 50 फीट करने की बात कही।इस पर सभी सहमत रहे। सिद्धार्थ नाथ ने धूमनगंज से पीपल गांव सड़क का निरीक्षण भी किया।सड़क पर जल भराव से नाराज मंत्री ने पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता तथा अधिशाषी अभियंता पर नाराजगी जताई।

अखाड़ा परिषद ने यू-टर्न लेते:-इलाहाबाद में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने यू-टर्न लेते हुए कुम्भ मेले में शाही स्नान के बहिष्कार का अपना फैसला वापस ले लिया है. परिषद ने कहा है कि यह फैसला उसने सीएम योगी के सम्मान में लिया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी का कहना है कि सीएम योगी भी एक संत हैं और कुम्भ मेले को लेकर सीएम के साथ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की शनिवार को बैठक भी प्रस्तावित है इसलिए बैठक से पहले 16 मार्च को लिया गया शाही स्नान के बहिष्कार का फैसला सर्व सम्मति से वापस ले लिया जाता है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी की अध्यक्षता में मठ बाघम्बरी गद्दी में हुई अहम बैठक में सात प्रस्तावों पर साधु-सन्तों ने मुहर लगाई है. बैठक के दौरान यह प्रस्ताव पास किया गया है कि कुम्भ से पहले अखाड़े अपने महामण्डलेश्वर और श्रीमहंत की सूची अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद को मुहैया करा देंगे. जिससे प्रशासन को यह सूची उपलब्ध कराई जा सके. इसके साथ ही उज्जैन कुम्भ में अनियों को लेकर लिए गए फैसले को पलटते हुए अखाड़ा परिषद ने अनियों को लेकर प्राचीन परम्परा के मुताबिक व्यवस्था दिए जाने का प्रस्ताव पास किया है. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ 19 मई को इलाहाबाद में अखाड़ों के साथ बैठक कर कुम्भ के स्नान पर्वों की तिथियों का औपचारिक ऐलान करेंगे. इस बार कुम्भ मेले में 15 जनवरी को मकर संक्रान्ति, 21 जनवरी पौष पूर्णिमा, 04 फरवरी मौनी अमावस्या, 10 फरवरी बसंत पंचमी और 19 फरवरी माघ पूर्णिमा और चार मार्च को महाशिवरात्रि के स्नान पर्व के साथ मेले का समापन होगा.

www.worldmediatimes.com  से जुड़ेने व विज्ञापन के लिए संपर्क करे अन्य न्यूज़ अपडेट हासिल करने के लिए आप हमें इस न 9452888808 पर whatsapp कर सकते है आप  youtube  पर भी सबक्रईब करे   Facebook Page और  Twitter   Instagram  पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें अपने मोबाइल पर  World Media Times की Android App