अब मप्र के मदरसों में हर रोज तिरंगा झंडा फहराने का आदेश !

0
590

मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड के स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को आयोजित मदरसा शिक्षा सम्मेलन में स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में कहा कि राज्य के अन्य स्कूलों की तरह मदरसों में भी हर रोज तिरंगा झंडा फहराया जाएगा।

मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड के 20वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मदरसों के अधोसंरचना विकास के लिए प्रत्येक मदरसे को मिलने वाली सालाना राशि 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी जाएगी। मदरसा बोर्ड के लिए ऑडिटोरियम भी बनाया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने दीनी तालीम के साथ-साथ मदरसों में आधुनिक शिक्षा भी देने की बात कही।

इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने कहा कि मदरसा कक्षाओं में पहली कक्षा से ही कम्प्यूटर शिक्षा दी जा रही है। अन्य स्कूलों की तरह मदरसों में भी हर दिन तिरंगा फहराया जाएगा।

समारोह में मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष प्रो. सैयद इमादुद्दीन ने बताया कि राज्य में अब तक 2575 मदरसों का पंजीयन हुआ है, जिनमें दो लाख 88 हजार बच्चे पढ़ रहे हैं।

www.worldmediatimes.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए आप हमें youtube पर भी सबक्रईब करे Facebook और Twitter पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें अपने मोबाइल पर World Media Times की Android App