…जब ये पति अड़ा इस जिद पर तो पत्‍नी ने उठाया ये खतरनाक कदम

0
701
कानपुर:पति की एक जिद ने उसका परिवार उजाड़ दिया। पत्‍नी को इतना गुस्‍सा आया कि उसने मासूम बेटे को जहर देकर मार डाला और फिर खुद सुसाइड कर लिया। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
suicide-4
क्‍या है पूरा मामला…
यह घटना कानपुर के घाटमपुर थानाक्षेत्र स्‍थित रायपुर गांव की है।हेमा नाम की महिला यहां अपने 4 साल के बेटे अभिलाष के साथ मायके में रह रही थी।परिवार में हेमा की मां रानी और एक छोटा भाई अरविंद रहते हैं। हेमा की शादी 10 साल पहले इस्माइल गांव में रहने वाले शशिचरण से हुई थी। वह एक साल से अपने मायके में रह रही थी। बताया जाता है कि पति ने चोरी का आरोप लगाकर हेमा को बुरी तरह मारा-पीटा था। इस घटना के बाद से हेमा मायके में रह रही थी।
 suicide_1
जब बेटे को घर ले जाने की जिद पर अड़ा पति
मृतका की मां रानी ने बताया कि बीते बुधवार को शाशिचरण हेमा को लेने आया था, लेकिन वो ससुराल जाने को तैयार नहीं थी।
जब हेमा ने ससुराल जाने से मना कर दिया तो वह बच्चे को ले जाने की जिद पर अड़ गया। इसी बात को लेकर शुक्रवार की शाम को हेमा ने पहले बच्चे को जहर दिया और इसके बाद खुद भी जहर खाकर सुसाइड कर लिया।जब उसने जहर खाया, उस वक्त घर में कोई नहीं था।
मां रानी ने बताया कि जब घर लौटे तो मां-बेटे बेड पर लेटे हुए थे। ऐसे में लगा कि दोनों सो रहे हैं। काफी देर बाद जब वो नहीं उठे तो शाम 5 बजे वह हेमा को खाना बनाने के लिए उठाने गई। काफी प्रयास करने के बाद भी जब वह नहीं उठी तो इसकी सूचना पड़ोसियों को दी।
इसके बाद पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है।
 suicide-2
शशिचरण के 40 हजार रुपए हुए थे चोरी
मृतका की मां रानी ने बताया कि शशिचरण खेती-किसानी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है।एक साल पहले शाशिचरण ने 40 हजार रुपए घर में रखा था, जो चोरी हो गया था।इसका आरोप शशिचरण ने हेमा पर लगा दिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। जबकि बाद में चोरी के 40 हजार रुपए शशिचरण के बड़े भाई कामता के पास मिले थे।इसी बात से दुखी होकर हेमा मायके में रह रही थी।
suicide-3
क्‍या कहती है पुलिस
मौके पर पहुंचे घाटमपुर थानाध्यक्ष राजदेव प्रजापति ने बताया कि मां-बेटे के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।पारिवारिक विवाद के कारण महिला अपने मायके में रह रही थी। घटना की जांच की जा रही है।मृतका के मायके पक्ष से तहरीर मिलती है तो पति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
www.worldmediatimes.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए आप हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें अपने मोबाइल पर World Media Times की Android App